मंगलवार, 26 मार्च 2013

ब्लॉग़वुड के होली समाचार ………


ये ब्लॉगवुड का सीजी रेडियो है, अब आप स्वामी ललितानंद शास्त्री से ब्लॉग़वुड के मुख्य होली समाचार सुनिए।


ब्लॉगर्स को पैट्रोल में छूट, भारत सरकार के पैट्रोलियम मंत्रालय ने होली पर घोषणा की है कि हिन्दीं ब्लॉगर्स को पैट्रोल के दामों में 50% की छूट दी जाएगी तथा महिला ब्लॉगिंग को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें प्रतिवर्ष 6 गैस सिलेंडर फ़्री दिए जाएगें। इसके लिए पुरुष एवं महिला ब्लॉगर्स को अपने ब्लॉग़ का पंजीयन पैट्रोलियम मंत्रालय की अधिकारीक साईट पर करना होगा। जो पति और पत्नी दोनो ब्लॉगर है उन्हे अत्यधिक लाभ होगा। सरकार के इस कदम का महिला ब्लॉगर्स शिखा वार्ष्नेय, अदा जी, संगीता स्वरुप, कविता वर्मा, इत्यादि ने स्वागत किया है। विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली है कि छतरी वाली लड़की के मामा के योग्य भांजे गिरीश बिल्लौरे ने जिस तरह से महिला बाल विकास की योजनाओं का प्रचार प्रसार अंतर्जाल के माध्यम से किया उससे खुश होकर मामा ने उन्हें सीएम हाऊस में संलग्न करते हुए भाजपा के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी देते हुए अपना प्रवक्ता नियुक्त किया है।

ब्लॉग जगत के धुरंधर टिप्पणीकार उड़नतश्तरी की टिप्पणियाँ ब्लॉग़ पर नहीं आने के कारण का पता गोपनीय सूत्रों से चला है। जासूस करमचंद ने बताया कि उन्होने ब्लॉग पर टिप्पणी करने के लिए एक बंदा नियुक्त कर रखा था। जो दिन रात ब्लॉगों पर जाकर "बेहतरीन, बहुत उम्दा, शानदार" इत्यादि चालु टाईप की टिप्पणियाँ चेपा करता था। वेतन बढाने की मांग को लेकर दोनो में कहा सुनी हो गई और पेड टिप्पणीकर्ता नौकरी छोड़ कर चला गया। तब उड़नतश्तरी की ब्लॉग़ों पर टिप्पणियाँ बंद हैं। चंपाकली एवं रामप्यारी ने एक पत्र वार्ता में बताया कि ताऊ का ब्लॉग लेखक भी काम पर लौट आया है। अब ताऊ के ब्लॉग पर निरंतर पोस्ट पढने को मिलने की संभावना है।

सम्मानोपरांत प्रफ़ुल्लित ब्लॉगर
ब्लॉग जगत में सम्मान एवं खिताबों का एक मौसम आता है जिसमें थोक में सम्मान एवं खिताब दिए जाते हैं। सर्व सम्मान समिति के स्वयंभू अध्यक्ष प्रचार चौबे ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सम्मान दिए जाएगें। उन्होने कहा कि जिसका सम्मान नहीं हुआ, उसका जीना व्यर्थ है। इसलिए उन्होने संकल्प लिया है कि वे धरा पर ऐसा कोई व्यक्ति नहीं छोड़ेगें जिसका सम्मान न हुआ हो। सम्मान की कड़ी को आगे बढाते हुए उन्होने खुशदीप सहगल को "फ़ाग श्री" सम्मान देने की घोषणा की है साथ मशहुर ज्योतिषा संगीता पुरी को उनके गत्यात्मक ज्योतिष के प्रति अथाह समर्पण को देखते हुए उन्हे "अखिल ब्रह्माण्ड ज्योतिषाचार्यी" की उपाधि के साथ स्वर्ण पदक भी भेंट किया जाएगा। जिससे वे अखबारों में ज्योतिष के प्रचार का विज्ञान "स्वर्ण पदक प्राप्त ज्योतिषा" लिख कर छपवा सकें।

न्युमीडिया विशेषज्ञ रविन्द्र प्रभात के ब्लॉग़ लेखन से प्रभावित होकर जर्मन युनिर्वसिटी ने ब्लॉग फ़ैलोशिप दी। इस फ़ैलोशिप के जरिए वे अपने ब्लॉग अध्ययन को गति देगें। सूचना पाकर ब्लॉग जगत में हर्ष की लहर दौड़ गई। गत दिनों अलबेला खत्री को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक भेंट के दौरान गुजरात संस्कृति विभाग का अध्यक्ष बनाने का आश्वासन दिया है। इससे अलबेला खत्री की पौ बारह हो गई। जब से उन्हे यह सूचना मिली, वे खंबा खोल कर बैठ गए हैं और जीके अवधिया को याद कर रहे हैं। इस खुशी के मौके पर वे अपने परम पियक्कड़ मित्र को उपस्थित न पाकर बहुत दुखी हैं। ब्लॉगर मित्रों से निवेदन है कि वे अलबेला खत्री के दुख को अपना दुख समझें एवं सांत्वना स्वरुप उन्हे दो-दो टिप्पणी भेंट करें।

पहले और अब
छत्तीसगढ़ के प्राचीन ब्लॉगर संजीत त्रिपाठी की शिरस्थ फ़सल युरिया खाद एवं सिंचाई के अभाव में सूख कर नष्ट हो रही है। उन्होने कृषि मंत्री पर आरोप लगाया कि समय पर बांध से पानी छोड़ दिया होता तो उनको फ़सल के नुकसान का सामना नहीं करना पड़ता। संजीत त्रिपाठी जीवट किस्म के इंसान हैं उन्होने ड्रिप एयरीकेशन सिस्टम का प्रयोग करके शिरस्थ फ़सल को फ़िर से उगा कर कृषि विभाग के षड़यंत्र को विफ़ल कर दिया। छत्तीसगढ़ के समस्त ब्लॉगर्स ने उन्हे इस सफ़ल प्रयोग के लिए ढेर सारी शुभकामनाओं से नवाजा है। उन्होने आश्वासन दिया है कि यदि किसी ब्लॉगर को इस फ़ार्मुले की आवश्यकता होगी वे उसे सहज बांटेगें।

संध्या शर्मा ने आज अपने ब्लॉग पर होली की विरहा पोस्ट लगाई थी। जिस पर दो कमेंट आने के बाद पोस्ट चोरी हो गई। इसकी शिकायत उन्होने गुगल थाने में की है। यदि इसी तरह अन्य ब्लॉगर्स की पोस्ट चोरी होती रही तो उनमें असुरक्षा की भावना घर कर सकती है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उनकी पोस्ट को बैलगाड़ी में भरकर पूर्व दिशा की ओर ले जाया गया है। संजय बेगानी की गुजरात के मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान ब्लॉगिंग पर चर्चा हुई। नरेन्द्र मोदी ब्लॉगिंग से अनभिज्ञ नहीं है। उन्हे पूर्व में ही सुरेश चिपलुनकर ने ब्लॉग जगत से परिचित करा दिया था। ब्लॉग लेखन के महत्व को समझते हुए उन्होनें प्रधानमंत्री बनने के बाद पृथक ब्लॉग़ मंत्रालय खोलने का आश्वासन दिया है।

दंत मोबाईल से बात करते राहुल द्रविड़
अविनाश वाचस्पति ने दंत मोबाईल के अविष्कार के समय सोचा भी नहीं था कि उनका यह अविष्कार विश्व के पटल पर एक दिन छा जाएगा। होली के अवसर पर उनके दंत मोबाईल की मांग इतनी बढ गई कि उन्हे अपने अविष्कार को चीन की कम्पनी को देना पड़ा। अब दंत मोबाईल चीन की हुंग छूं पुंग कम्पनी बना रही है। मोबाईल के भारत में वितरण करने लिए उन्होने चौखट पर जाकर पवन चंदन एन्ड कम्पनी को अपने अधिकार दिए। इससे एक फ़ायदा यह होगा कि रेल्वे के माध्यम से मोबाईल की शीघ्र डिलवरी हो सकेगी। अभी बुकिंग करने वाले को एक के साथ एक मोबाईल मुफ़्त में दिया जाएगा। जयपुर में मोबाईल की डीलरशिप वाणी शर्मा को दी गई है। राजस्थान के ब्लॉगधारी उनसे सम्पर्क करके मोबाईल बुक करवा सकते हैं।

ब्लॉगर अशोक बजाज ने चुनावी दौरा प्रारंभ कर दिया है। राजिम कुंभ के दौरान उन्होने जिस तरह लगातार साधु संतों की सेवा की है उससे लगता है कि उन्हे महासमुंद से लोकसभा की टिकिट दी जाएगी। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में उनका काफ़ी पुराना काम रहा है। संगठन की दृष्टि से देखा जाए तो अशोक बजाज के कार्य की सराहना केन्द्रीय नेतृत्व भी करता है। स्वराज्य करुण को बागबाहरा से भाजपा की टिकिट पर चुनाव लड़वाया जा सकता है। पिथौरा उनका गृहग्राम होने से इसका फ़ायदा मिलने की संभावना है। ज्ञात हो कि इस समय बागबाहरा से कांग्रेस का विधायक है और अगर भाजपा को यह सीट जीतनी है तो ब्लॉगर स्वराज्य करुण के जुझारु, सरल एवं सहयोगी व्यक्तित्व को देखते हुए टिकिट देनी चाहिए।

ब्लॉग जगत के फ़ूं फ़ूं कुंग फ़ूं ब्लॉग़र महफ़ूज अली गर्लफ़्रेंडस की दृष्टि से काफ़ी समृद्ध हैं। पर कहते हैं न जब खराब समय आता है तो हाथी पर बैठे व्यक्ति को भी कुत्ता काट लेता है। ऐसा ही कुछ महफ़ूज के साथ हुआ, जब डोले शोले सब धरे रह गए। उनकी नई-नई विदेशी गर्ल फ़्रेंड़िया पर उनके ही करीबी दोस्त ने डाका डाला और फ़रार हो गया। तब वे फ़ेसबुक पर ऊल-जलूल लिख कर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। अजय झा द्वारा न्याय व्यवस्था एवं प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर निरंतर फ़ेसबुकिया अपडेट को देखते हुए काटजुं ने संज्ञान लेते हुए उन्हे आनरेरी मजिस्ट्रेट घोषित कर दिया है वे अब न्याय व्यवस्था संभाल कर न्याय के क्षेत्र में नवीन कीर्तिमान गढेगें।

प्रसिद्ध ब्लॉगर अंजु चौधरी द्वारा स्म्पादित नवीनतम काव्य कृति को ब्लॉग पीठ सम्मान देने की घोषणा केन्द्रीय कमेटी ने की है। ज्ञात हो कि अंजु चौधरी जब से एक पत्रिका की उपसम्पादिका बनी थी तब से ही उनके मन में सम्पादिका बनने की उत्कट आकांक्षा थी। धुन की पक्की अंजु चौधरी ने "अरुणिमा" जैसे वृहद एवं महत्वपूर्ण काव्य संग्रह का सम्पादन करके अपनी काबलियत बता दी। उनके इसी जुझारुपन को देखते हुए उन्हे ब्लॉगपीठ सम्मान दिया जा रहा है। इधर खबर है कि तरीघाट उत्खन के दौरान सातवाहन काल के दो मानव कंकाल प्राप्त हुए हैं तथा उसके पास लैपटाप जैसे यंत्र मिले हैं। उत्खनकर्ता जे आर भगत एवं अतुल प्रधान ने बताया कि संभावना है कि ये ब्लॉगर के ही अवशेष हो सकते हैं। इसकी जाँच के लिए राज्य सरकार ने ब्लॉगरीय समझ वाले पुराविद राहुल सिंह को भौतिक सत्यातपन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

ब्लॉग बुलेटिन के माडरेटर एवं बुरा भला पर क्रांतिकारियों से संबंधित जानकारी देने वाले शिवम मिश्रा के कार्यों से प्रभावित होकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हे एक लैपटाप एवं सायकिल देने की घोषणा की है। लैपटाप के साथ दी जा रही सायकिल में लैपटाप चार्ज करने के विशेष उपकरण लगाए गए हैं उन्हे यह अलंकरण मुलायम सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर सैफ़ई में दिया जाएगा। साथ ही संभावना व्यक्त की जा रही है कि शिवम मिश्रा को नवीन इतिहास लेखन समिति का चेयरमेन भी बनाया जा सकता है। इंदौर से छन कर आ रही जानकारी के अनुसार मशहुर साहित्यकार डॉ मीनाक्षी स्वामी को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति बनाया जा सकता है। इस आशय का प्रस्ताव राज्य सरकार कुलाधिपति महोदय को भेजने के लिए तैयार कर रही है।

आस्था पर दर्शन देवी
प्रसिद्ध पाडकास्टर अर्चना चावजी के ब्लॉग पर एक दिन बीबीसी से निदेशक अचानक पहुंच गए और इनकी उम्दा पॉडकास्टिंग से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। भारत में बीबीसी के ख्यातिनाम संवाददाता मार्कटुली से उन्होने चर्चा की और उनकी सहमती से इन्हे बीबीसी में ज्वाईन करने का प्रस्ताव भेजा है। जिसे अर्चना चावजी ने स्वीकार कर लिया और बीबीसी ही हिन्दी सेवा ज्वाईन करली। अब उनकी आवाज हमें बीबीसी से सुनने मिलेगी। बम्बई की ब्लॉगर देवी दर्शन कौर को मौसमी बुखार चढ गया है। ब्लॉग को छोड़ कर विभिन्न भाव भंगिमाओं के साथ फ़ेसबुक पर दनादन फ़ोटो चेप रही थी तभी अचानक उन्हे विरक्ति योग लग गया और संसारिक मोहमाया त्याग कर नाम दान ले लिया। होली के बाद वे हमे आस्था चैनल पर प्रवचन करती दिखाई देगी। प्रवचन के लिए इनके सहयोगी राजीव तनेजा से सम्पर्क किया जा सकता है।

दामखेड़ा के मालगुजार वकील संजीव तिवारी की ब्लॉग सेवाओं से कौन परिचित  नहीं है। जितने अच्छे वे ब्लॉगर हैं उतने ही अच्छे वकील भी हैं। उनकी इसी प्रतिभा को राजभाषा आयोग ने नहीं पहचाना पर छत्तीसगढ़ के मुखिया डॉ रमन सिंह ने पहचान लिया और उन्हे अपना पी आर नियुक्त किया है। ब्लॉग जगत के बेहतरीन ब्लॉगों में एक ब्लॉग "सिंहावलोकन" को युजीसी ने अपने इतिहास के पाठयक्रम में शामिल कर लिया है। इससे विद्यार्थियों को इतिहास के संबधित जानकारियों के साथ संदर्भ भी प्राप्त हो सकेगें। ब्लॉग गुरुजी जी के अवधिया को बसंतोत्सव के अवसर पर "मधुक सम्मान" दिया गया। सम्मान स्वरुप उन्हें भाटिया एन्ड भाटिया कम्पनी की तरफ़ देशी ठर्रे का गिफ़्ट हैंपर दिया गया। तेलीबांधा भट्टी में आयोजित सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि राजकुमार सोनी थे एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लॉगर ललित शर्मा  ने की।

चित्तौड़ की मशहुर ब्लॉगर इंदुपुरी ब्लॉग जगत से लापता है, उनके लापता होने की खबर ब्लॉग जगत में हड़कम्प मचा हुआ है। बहुत ढूंढने पर भी वे नहीं मिली हैं। इसलिए पद्मसिंह और सतीश सक्सेना ने दिल्ली के साईबर क्राईम थाने उनकी गुमशुदगी की रपट दर्ज कराई है। इधर रायपुर से ब्रेकिंग न्यूज आ रही है कि अष्टावक्र अरुणेश दवे को आज सुबह संघियों ने जम कर पीटा है। जिससे उनके हाथ पैर की खुजाल मिट गई है। ज्ञात हुआ कि फ़ेसबुक पर वे रोज संघियों से आह्वान करते थे कि - आओ संघियों मुझे पीटो" इस आह्वान का फ़ायदा संघियों ने होली के अवसर पर उठाया और उनकी जम कर सेवा टहल कर दी। बताया जाता है कि कुशालपुर चौक पर धरनीधर होकर वे संधियों को गरिया रहे हैं कि सारी उतार दी, जितनी पी भी। अब होली के दिन ड्राई डे है, कहाँ से मिलेगी? ताजा खबर मिली है कि मोहल्ले के लोग अष्टावक्र को ठेले पर लाद कर डॉ दराल के अस्पताल ले गए हैं। होश में आने के बाद जब वे सड़क पर पहुंचे तो जनता हवलदार ने उनका चालन कर दिया।

सिरतोन कहत हंव "गौ कि" 
अकलतरा निवासी जरुरत वाले बाबु साहब को रेलयात्रा के दौरान छालीवुड की सेवानिवृत अभिनेत्री से आई लव यू कहना मंहगा पड़ गया। वह बाबु साहब के ब्लॉग लेखन से इतनी अधिक प्रभावित हुई कि उसने घर जाकर अपनी माँ से बाबु साहब से विवाह के लिए प्रस्ताव लेकर जाने कहा। जब अभिनेत्री की माँ ने जरुरत ब्लॉग देखा तो समझ गई की उसकी बेटी ने योग्य वर तलाश किया है और वह फ़ूल-पान लेकर अकलतरा पहुंच गई। विक्रम-बेताल की नवीन कथा के रचयिता बाबु साहब ने खतरा देखकर राजा विक्रम को आवाज लगाई और उनकी सहायता की प्रतीक्षा में हैं। इधर अभिनेत्री की माँ अकलतरा रेल्वे स्टेशन पर भूखी प्यासी अनशनरत है। बाबु साहब स्टेशन से घर और घर से स्टेशन चक्कर लगा रहे हैं तथा मध्यस्थता के लिए "बस्तर बोल रहा है" ब्लॉग मालिक हरिहर वैष्णव के अकलतरा पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

दिल्ली निवासी सतीश सक्सेना आईपीएल के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जब से ललित मोदी कांड हुआ है तब से सरकार का विश्वास आई पी एल को लेकर डगमगा रहा है। महा चम्मचधारी फ़ाजिव फ़ुक्ला  ने बताया कि आई पी एल को अपनी उंचाईयों तक पहुंचाने के लिए सतीश सक्सेना जैसे कर्तव्यनिष्ठ व्यक्ति की आवश्यकता है। इधर हरियाणा के ब्लॉगर संजय भास्कर की भैंस ने पाडा जनमा है। उधर फ़ेसबुक पर आलसी ब्लॉगर पाड़ा से हलाकान है। अब एक पाड़ा होता तो झेल लेते। दो पाड़ों का बोझ देश कैसे झेल पाएगा इसे लेकर आलसी मंडली के चेहरे पर बरोबर परेशानी की लकीरें दिखाई दे रही है। संजय भास्कर का कहना है कि चिंता वे करें जिन्हे पाड़ा पोसना है, उसे तो सिर्फ़ दूध पीकर सेहत बनाने से मतलब है।

ब्लॉगिंग पर शोध कर रहे केवल राम कब "लव" पर शोध करने लगे उन्हे पता ही नहीं चला। कामायनी से लेकर वर्तमान फ़ेसबुकिया कविताएं उन्हे प्रभावित कर रही हैं। उन्होने विचार किया है कि हिन्दी कविताओं के माध्यम से " ब्लॉग एवं फ़ेसबुक के मध्य प्यार के अंतरसंबंधो का शास्त्रीय विवेचन" विषय पर शोध करना चाहते हैं। वे विश्व प्रसिद्द लव गुरु लटुक नाथ को गाईड बनाने के लिए उनकी द्वार पर शरणागत हो गए हैं। लटुक नाथ ने कोगाईड के रुप में उन्हे फ़ूली से सम्पर्क करने कहा है। ब्लॉगर्स के भविष्य को देखते हुए आगम सोधा संज्ञा टंडन "ब्लॉगवृद्धाश्रम" का शुभारंभ कर दिया है। जब ब्लॉगर वृध्दता का अनुभव करें तो संज्ञा टंडन से नि:संकोच सम्पर्क कर सकते हैं। आश्रम में अभी से कुछ राशि जमा के रुप भेजे तो भविष्य में उनके काम आ सकती है। चलते चलते समाचार है कि नीरज जाट की घुमक्कड़ी को देखते हुए दिल्ली युनिर्वसिटी के कुलाधिपति ने पर्यटन के कोर्स में विद्यार्थियों के सहयोग हेतु उसे डीयु का हेडमास्टर नियुक्त किया है।

ब्लॉगवुड के होली समाचारों को यहीं विराम देते हैं………… अब इंतजार करिए अगली होली तक। सभी को होली के रंगारंग पर्व की ब्लॉगवुड़ सीजी रेडियो की तरफ़ से हार्दिक शुभकामनाएं।

प्रस्तुतिकरण - संज्ञा टंडन

(सभी चित्र गुगल महाराज से… )

47 टिप्‍पणियां:

  1. कहीं ऐसा तो नहीं है कि वो लैपटाप केवल साइकिल पर ही काम करेगा ... फिर तो हो गया अपना कल्याण ... फिलहाल घोषणा के पूरा होने का इंतज़ार करेंगे ... हम लोग !

    आप लगे रहिए ... ;)

    उत्तर देंहटाएं
  2. ha ha ha ha ha ha ha
    waah !
    kya rachna hai !
    aapki is rachna ne to bina pichkaari ke hi bheetar tak ran-geela kar diya ..........ha ha

    jai ho !

    उत्तर देंहटाएं
  3. लगता है होली आ गई है. वरना बिना भाँग खाए कोई इत्ता नहीं लिख सकता... हम भी गोली चढ़ा कर टिप्पिया रहे हैं. हाथ में ठंडाई है. होली आई है... जै हो...

    उत्तर देंहटाएं
  4. हा हा हा ..एकदम होली टाइप मस्त समाचार
    हैप्पी होली .

    उत्तर देंहटाएं
  5. अजब गजब मस्त, शर्तिया भंग गटक शानदार पोस्ट. होली की हार्दिक शुभकामनाएं.

    रामराम.

    उत्तर देंहटाएं
  6. होली की महिमा न्यारी
    सब पर की है रंगदारी
    खट्टे मीठे रिश्तों में
    मारी रंग भरी पिचकारी
    ब्लोगरों की महिमा न्यारी …………होली की शुभकामनायें

    उत्तर देंहटाएं
  7. वाह!
    क्या ब्लाग बमचक सम-अचार (B B C ) है ! :)
    हा हा हा...

    उत्तर देंहटाएं
  8. शानदार जानदार समाचार ..
    पढ ली .. अब अब सुनती हूं ..
    होली की बहुत बहुत शुभकामनाएं !!

    उत्तर देंहटाएं
  9. भंगात्मक जबर्ज़स्त पोस्ट।
    भांग का नशा आने लगा है। :)

    उत्तर देंहटाएं
  10. यह कहाँ बैठा के फोटू खींच लिया ...
    @ आई पी एल ..

    तेरे मुंह में घी शक्कर ब्रिगेडियर ...
    कसम खुदा की, आई पी एल अध्यक्ष बनते हम दोनों के वारे न्यारे हो जायेंगे !

    उत्तर देंहटाएं
  11. सतीश सक्सेना

    फ़िर तो बल्ले है जी, थ्री चियर्स … ;)

    उत्तर देंहटाएं
  12. बहुत शानदार, जानदार और मजेदार ब्लॉग़वुड के मुख्य होली समाचार...बड़ी जोरदार होली है...:)) होली की बहुत-बहुत बधाई और ढेर सारी शुभकामनायें ....

    उत्तर देंहटाएं
  13. हा हा हा शानदार जानदार समाचार,पढता ही चला गया.होली की बहुत-बहुत बधाई और ढेर सारी शुभकामनायें

    उत्तर देंहटाएं
  14. उमा की मांग-भरे, रंग-गीले, इस मस्त फगुनिए त्यौहार की आपको परिवार सहित मंगल-वारीय कामनाएं।

    उत्तर देंहटाएं
  15. शानदार और जानदार प्रस्तुति। मजा आ गया। लगे रहें।

    उत्तर देंहटाएं
  16. भाई ललित जी होली की शुभकामना संग आपके होलिका दहन को प्रणाम . बहुत ही खुबसूरत होली का रंग जमाया है आपने इसी बहाने आपने सभी परम हितैषियों को याद कर लिया अन्यथा आज तो लोग मस्त है अपनी में कौन किसे याद करता है आपके स्वस्थ ब्लॉग के लिए दो लाइन आपको समर्पित
    कौन जीता है यहाँ किसके जीने के लिये।
    और कौन कौन मरा किसके मरने के लिये।।

    उत्तर देंहटाएं
  17. बहित मस्त समाचार!

    होली का पर्व आपको सपरिवार शुभ और मंगलमय हो!

    सादर

    उत्तर देंहटाएं
  18. सर्वप्रथम होली की आप को सपरिवार पावन पर्व होली की बहुत बहुत शुभकामनाएं।

    सुन्दर सुसज्जित समाचार का जवाब नहीं, कवाब ही कवाब है , हड्डी नज़र में नही…

    बहुत बहुत बधाई ललित भाई ........

    उत्तर देंहटाएं
  19. होली की हार्दिक शुभकामनायें!!!

    उत्तर देंहटाएं
  20. कमबख़्त सम्मान ने होली पर भी मेरा पीछा नहीं छोड़ा...

    रंगोत्सव की आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं...

    जय हिंद...

    उत्तर देंहटाएं
  21. खूब खबर दी है, खूब खबर ली है.

    उत्तर देंहटाएं
  22. पाठकों से आग्रह है कि होली में कृपया ऐसे नशीले समाचारों से परहेज करें.

    उत्तर देंहटाएं
  23. ब्लॉग बुलेटिन की पूरी टीम की ओर से आप सब को सपरिवार होली ही हार्दिक शुभकामनाएँ !

    आज की ब्लॉग बुलेटिन हैप्पी होली - ब्लॉग बुलेटिन मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    उत्तर देंहटाएं
  24. नया बंदा मिल गया है..जल्द नियुक्त कर काम पर लगाता हूँ ताकि सम्मान मिलता रहे लगातार!! :)

    हा हा!! भयंकर सन्नाट न्यूज रेडियो!!

    उत्तर देंहटाएं
  25. अहा! क्या सपना देखा है ... होली की शुभकामनाएँ

    उत्तर देंहटाएं
  26. दमदार मस्‍तामस्‍त समाचार। जो समाचार यथार्थ बन गए या बनने वाले हैं। जय हो ललित भाई। रंगेमातरम्। नुक्‍कड़ सबको याद कर रहा है।

    उत्तर देंहटाएं
  27. समाचार चैनल फ़ेल हैं इस समाचार के आगे।

    उत्तर देंहटाएं
  28. मेरे फोटू से परेशां न हो मेरे दोस्तों ..यह भी मेरा ही शौक है ....जो मेरी कविताओं की तरह ही आपको झेलना पड़ता है .... होली है-----इंजॉय करो----अब तो साध्वी बन ही गए है ललितजी की कृपा से तो जय हो प्रभु !

    उत्तर देंहटाएं
  29. badhiya charcha kiye hain lalit ji ... badhai holi ki shubhakamanayen ...

    उत्तर देंहटाएं
  30. हा हा हा लगता पूरा बल्टिए घोर के पी गए थे हो , कलम से पूरा साहित्त रच डाले हैं आप तो , एको गो धनुर्धर नय छूटे .सब घाइल पडे हैं इस फ़ुहार से जय हो ।

    उत्तर देंहटाएं
  31. जय हो स्‍वामी ललि‍तानंद शास्‍त्री जी की....

    उत्तर देंहटाएं
  32. @ललित शर्मा!दिलचस्प है भांग के शर्बत में भीगी यह रिपोर्ट.लगता है आपके खोजी संवाददाता जहां भी गए, भांग के शर्बत से उनका स्वागत हुआ. इधर उनकी ख़बरों के सम्पादन के लिए की-बोर्ड पर बैठे आपश्री ने भी शंकरजी का प्रसाद ग्रहण कर ही लिया था .तब कहीं यह न्यूज बुलेटिन इतना विस्तृत और इतना होलियाना बन पाया है . रंग-पर्व की रंगीन बधाई और शुभकामनाएं. -स्वराज्य करुण

    उत्तर देंहटाएं
  33. धांसू रपट लिक्खे हौ जी.. बांचन वारी जिज्जी खूब उन्दा बोलीं..
    होली है वाह वाह

    उत्तर देंहटाएं
  34. न अस्त न व्यस्त, रपट एकदम मस्त....क्या गुलाबी, क्या हरा, क्या पीला, क्या काला ... स्‍वामी ललि‍तानंद शास्‍त्री जी ने तो मार ही डाला !

    उत्तर देंहटाएं
  35. डीलरशिप मिली मोबाइल की और हमको खबर भी नहीं !!
    जबरदस्त बुलेटिन है , देर से पढ़ा !

    उत्तर देंहटाएं
  36. संज्ञा टंडन जी की प्रस्तुति शानदार है!

    उत्तर देंहटाएं
  37. वाणी गीत --

    इसे कहते हैं छप्पर फ़ाड़ मिलना, भगवान जब देता है तो छप्पर फ़ाड़ के देता है।

    राम राम

    उत्तर देंहटाएं
  38. jabarjast buletin hai padh to bahut pahle liya tha tipiyane me thodi aalas kar gaye...

    उत्तर देंहटाएं
  39. badiya prastuti lalit bhai.far asli holi to ramkant bhaiya ke blog ma khaie jat he holedad gade he mast dai................

    उत्तर देंहटाएं
  40. मेरा पहले वाला कमेन्ट कहाँ गया

    खेर जो भी है ...मस्त रिपोर्टिंग की है आपने होली के हुड़दंग में

    उत्तर देंहटाएं