गुरुवार, 24 मार्च 2011

ब्लॉगवुड के होली समाचार जारी है --- ललित शर्मा

ब्लॉगवु्ड रेड़ियो-- सुनिये होली समाचार (अर्चना चावजी से)


"बुरा न मानो होली है"
मिडियम वेब चार दो शुन्य मेगाहार्टज पर ये ब्लॉगवुड का रेडियो केन्द्र है , सभी श्रोताओं को रंग पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं।अब आप ललित शर्मन: से ब्लॉग वुड के बचे-खुचे मुख्य समाचार सुनिए।

प्रेस के क्लब के चपरासी के हवाले से खबर मिली है कि अध्यक्ष अनिल पुसदकर छाली वुड की एक सेवानिवृत अभिनेत्री से विवाह करने जा रहे हैं। यह समाचार काफ़ी दिनों से प्रेस क्लब के गलियारों में चल रहा था। अब इसकी पुष्टि अनिल पुसदकर के विश्वसनीय ब्लॉग गुरु संजीत त्रिपाठी ने कर दी है। शादी के लिए 3 तरह के निमंत्रण पत्र छापे गए हैं, लाल वाला निमंत्रण पत्र दिखाने पर ही पार्टी में बिना उपहार के प्रवेश दिया जाएगा। बाकी कार्ड वालों नव दंपत्ति के बच्चों के लिए उपहार लाने पड़ेगें।

छत्तीसगढ भंडारण निगम बोर्ड की आपातकालीन बैठक आहूत की गयी, भंडारण निगम के मोटे चूहों के उत्पात एवं अनाज के नुकसान को देखते हुए अध्यक्ष अशोक बजाज की सहमति से निर्णय लिया गया है कि बड़ी संख्या में अफ़्रीका के जंगलों से बड़ी बिल्लियाँ खरीदी जाएगीं। जो चूहों का शिकार कर भंडारण निगम के नुकसान को कम करेंगीं। बिल्लियों के निरीक्षण के लिए भंडारण निगम का एक दल अध्यक्ष के नेतृत्व में जल्द ही बुरकीनाफ़ासों की यात्रा पर जाएगा। इस खरीदी हेतु बोर्ड ने 1800  करोड़ का ग्लोबल टेंडर निकालने की सहमती दे दी है।

रेलवई मंत्रालय ने रेल्वे के प्रवीण पाण्डेय को बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। अब प्रवीण पान्डेय अपनी सेवाएं दिल्ली में देंगे। उन्होने फ़ोन पर अपना वर्जन देते हुए कहा कि किसी भी ब्लॉगर को इमरजेंसी कोटे से टिकिट कन्फ़र्म करानी है तो वे नि:संकोच उनसे सम्पर्क कर सकते हैं। वे अपनी प्रारंभिक बैठक में ही बेरोजगार ब्लॉगरों के लिए रेल्वे में भर्ती का कोटा आरक्षित करने का उद्यम करेंगे। जिससे रेल्वे की योजनाओं का प्रचार प्रसार ब्लॉग के माध्यम से हो सके तथा ब्लॉगर्स को रेल्वे का विज्ञापन भी दिलाएगें।

अब तहलका में तहलका कर रहे राजकुमार सोनी को पत्रकारिता जगत का  सबसे बड़ा "न्यूज श्री सम्मान " देने की घोषणा चचा ने की है। उन्होने बताया कि वे हरिभूमि की तरह यहाँ भी  खोजी पत्रकारिता की मिशाल पेश करेगें। इनके पास समाचारों के समस्त स्रोत हैं, जिनका इस्तेमाल बखुबी कर सकते हैं।प्रेस क्लब से उड़ता हुआ समाचार है कि ये अब प्रेस क्लब का अध्यक्ष बनने के लिए कमर कस चुके हैं और इनका पत्रकारों से सम्पर्क जारी है। अहफ़ाज रशीद इसमें मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

राडिया प्रकरण में एक नया मोड़ आ गया है। इसमें एक और पत्रकार की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। जी न्यूज के प्रोड्यूसर खुशदीप सहगल ने सतीश सक्सेना एवं शाहनवाज सिद्धकी को मंत्री मंडल में शामिल कराने के लिए पुरजोर प्रयास किया। मुखबिर के हवाले से बताया गया है कि लेन-देन को लेकर मामला अटक गया और इनका प्रयास विफ़ल रहा। सतीश सक्सेना एवं शाहनवाज सिद्धकी ने इनको तबियत से गरियाया है। इनके चक्कर में ये न घर के रहे न घाट के। डॉ दराल से मिली जानकारी के अनुसार इनका पंगा सी एस ओ आर क्लब में भी हुआ था।

ब्लॉगप्रहरी की सफ़लता के पश्चात एक नया एग्रीगेटर ब्लॉगमंडली भी लांच हो चुका है। जबलपुरिया फ़ाड़ू शायर महेन्द्र मिश्र ने भी नया इंटरनेट लाईव चैनल शुरु किया है। इनका कहना है कि सभी टीवी चैनल अपनी विश्वसनीयता खो चूके हैं इसलिए बस इंटरनेट का सहारा है। ये प्रतिदिन सुबह और शाम को मिसिर चैनल पर कविता एवं गद्य पाठ कर रहे हैं और प्रतिद्वंदियों की खाट खड़ी करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

होली पर अंतर सोहिल एवं यौगेन्द्र मौदगिल में घमासान युद्ध हो गया। बात तो दोस्ती के तलाक तक पहुंच गयी। अम्ब्रेला छतरी की मध्यस्थता के पश्चात माहौल कुछ शांत हुआ है पर भीतर तूफ़ान जारी है। तिलियार के वेटर से मिले समाचार के अनुसार दोनो का विवाद पहले पैग को ही लेकर हो गया। पहले आप और पहले आप के लखनवी अंदाज में बात जूतम पैजार तक पहुंच गयी। अम्ब्रेला छतरी ने आते ही पैग ढकेल लिया, तब तक बार बंद हो चुकी थी, अब दोनो को शांत होना पड़ा।

धर्मशाला से खबर आ रही है कि केवल राम पर किसी साए का असर हो गया है। तभी से ये अपने ब्लॉग पर चलते-चलते ईश्किया शायरी करने लगे हैं। इधर महफ़ूज अली का रिश्ता भी तय हो गया है। शीघ्र ही इनका निकाह लीबिया के राष्ट्रपति गद्धाफ़ी की भतीजी से होने वाला है। रायटर के अनुसार निकाह के पश्चात लीबिया का शासन महफ़ूज अली के हाथों में देने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है। क्योंकि वहाँ के विद्रोहियों से ये अपने लाठी बल्लम से निपटकर शांति स्थापित कर सकते हैं। इनके ईष्ट मित्र बारात में जाने की तैयारी रखें, पता नहीं कब आपातकालीन बुलावा आ जाए।

गिरीश पंकज से शिकायत रही है कि उन्होने “मिठलबरा की आत्मकथा” नामक उपन्यास सत्य घटना पर केन्द्रित किया है जिसे काल्पनिकता का जामा पहनाने की कोशिश की गयी है। गौरतलब है कि इस उपन्यास के प्रकाशित होने के बाद बहुत धमाल मचाया और पत्रकारिता जगत की धांधलियों का भंडाफ़ोड़ कर दिया। गिरीश पंकज ने बताया कि अब वे “मिठलबरा” नम्बर 2 लिख रहे हैं। चाहे उन्हे जेल भेज दिया जाए लेकिन सच कहने से नहीं चूकेगें।

ताऊ गरही सम्मेलन में पिट्सबर्ग के भारतीय अनुराग शर्मा ने भौजी का वेश बना कर सतीश सक्सेना पर बहुत लट्ठ बरसाए,वे भौजी समझ कर लट्ठ खाते रहे। जैसे ही उन्हे राज का पता चला तो संसदिय सौंध के महिला थाने में इनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इंटरपोल से इनके नाम का रेड़ कार्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। काजल कुमार मित्र धर्म निभाकर आपसी समझौता कराने में लगे हुए हैं, अख्तर खान अकेला ने फ़रियाद तीसरा खंबा पर दर्ज करने की सलाह दी है। जहाँ दिनेश राय द्विवेदी की अध्यक्षता में वकीलों का एक पैनल इस मामले पर कानूनी मशविरा करेगा।

अभी अभी समाचार मिला है कि छत्तीसगढ की समस्त देशी विदेश शराब दुकानों का ठेका जी के अवधिया एन्ड कम्पनी को दे दिया गया है। ज्ञात हो कि ललितकला के लोकार्पण के अवसर इन्होने मुख्यमंत्री से शराब का कोटा पुरा न होने की बात कही थी। मुख्यमंत्री ने इन्हे होली का तोहफ़ा दिया है। इस खुशी में जी के अवधिया तीन दिनों से सुबह से ही टुन्न हो जाते हैं। अजय सक्सेना को इन्होने ने ग्रुप मैनेजर बनाया है। जी के अवधिया को ठेका मिलने के बाद ही अजय सक्सेना ने पत्रिका को छोड़ दिया था।

डी आर डी ओ ने अन्य ग्रहों पर ब्लॉगिंग की संभावनाओं एवं विकास को लेकर एक अध्ययन दल मंगल ग्रह पर भेजने का निर्णय लिया है। अध्ययन दल का नेतृत्व प्रख्यात ब्लॉगर निर्मला कपिला करेंगी और संगीता पुरी वाणी शर्मा, डॉ मोनिका शर्मा, दर्शन कौर धनोए, संगीता स्वरुप,एवं वन्दना गुप्ता  शामिल रहेगीं। सहयोग के लिए विशेष रुप से पुरातत्वविद राहुल सिंह को भेजे जाने की संभावना है, वे मंगल ग्रह पर एलियन की तलाश भी करेंगे।

भाजपा कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि स्वराज्य करुण ने जनसम्पर्क से त्याग पत्र देकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इन्हें पार्टी का मुख्य विशेष प्रवक्ता नियुक्त किया है। इनका नाम बुकर पुरस्कार के लिए भेजा गया  है। याज्ञवल्क्य वशिष्ठ ने सहारा चैनल से इस्तीफ़ा दे कर फ़ेसबुक ज्वाईन कर लिया है। वे अपनी सेवाएं फ़ेसबुक पर भारत ब्युरो चीफ़ के पद पर देगें। संजीव तिवारी ने छत्तीसगढी फ़िल्म बनाने की घोषणा कर दी है। आर्कुट ,फ़ेसबुक एवं ब्लॉग सम्पर्कों से नायिका की तलाश जारी है। इस सिलसिले में बी एस पाबला से इनकी गहन मंत्रणा चल रही है। शरद कोकास पटकथा एवं डॉयलाग लेखने का प्रशिक्षण लेने मुंबई गए हुए हैं। उनके आते ही फ़िल्म स्क्रीप्ट का लेखन प्रारंभ हो जाएगा।

रंग पंचमी की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं, आज के समाचार समाप्त होते हैं, नए समाचारों के साथ मिलते हैं अगली होली में, इतने ही बजे इतने ही टाईम। तब तक के लिए ललित शर्मण: को आज्ञा दीजिए। नमस्कार

नोट-समय की कमी के कारण पॉडकास्ट नहीं कर पाया, क्षमा चाहुंगा
पोस्ट अपडेट की गयी।

33 टिप्‍पणियां:

  1. ब्लॉगवुड के होली समाचार जारी है......वाह..क्या खूब .

    रंग पंचमी की हार्दिक शुभकामनायें।

    उत्तर देंहटाएं
  2. भारी पोल खोल समाचार लेकर आए हैं भई आप तो! अब पता चला कि "जितना बड़ा ढोल होता है उतना ही बड़ा पोल भी होता है"।

    उत्तर देंहटाएं
  3. ललित जी इस मिडिया प्रेम युग में स्वयं को आपके समाचार में नहीं पा के अच्छा नहीं लगा जबकि आपकी गुजिया आदि की पी आर भेंट भिजवाई तो थी...

    उत्तर देंहटाएं
  4. वाह होली विशेष मे मजा आ गया मेरी भी शादी किसी सेवारत अभिनेत्री से करवा देते गुरूदेव

    उत्तर देंहटाएं
  5. जय हो महाराज, बहुते गजब और नये समाचार हैं. जारी रहें तो बढिया रहेगा. एक साप्ताहिक फ़ीचर शुरू कर दिया जाये.

    रामराम

    उत्तर देंहटाएं
  6. समय की कमी का जिक्र किया होता तो ........हा हा हा

    उत्तर देंहटाएं
  7. महफूज भाई को क्यों युद्ध के देश भेजे दे रहे हैं, आग के मुँह में? उन्हें भी सुखद भविष्य का अभिदान दें।

    उत्तर देंहटाएं
  8. वाह जी वाह क्या समाचार हैं ..धन्य हो.इसे जारी रखा जाये मजा आ गया.

    उत्तर देंहटाएं
  9. ब्लॉगवुड का रेडियो केन्द्र अपना काम बखूबी कर रहा है ...ऐसे समाचारों का प्रसारण जिनको जान कर दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है ...खैर अब मंगल ग्रह पर ब्लोगिंग की संभावनाओं की तलाश होगी ...अजी तलाश क्या शुरू ही करवा दी जायेगी बस अध्यक्ष का इशारा चाहिए :):)


    ताऊ गरही सम्मेलन में पिट्सबर्ग के भारतीय अनुराग शर्मा ने भौजी का वेश बना कर सतीश सक्सेना पर बहुत लट्ठ बरसाए,वे भौजी समझ कर लट्ठ खाते रहे।
    इस तरह सरे आम पोल नहीं खोलनी चाहिए थी ..पर आप रेडियो धर्मिता को निभा रहे हैं ....

    अगला बुलेटिन कब प्रसारित होगा ...? औरों के नाम देखने की भी ख्वाहिश ज़रा पूरी करें :)

    उत्तर देंहटाएं
  10. bhtrin sjavt he bhaaijaan holi ke aek baar fir purani raam raam. akhtar khan akela kota rajsthan

    उत्तर देंहटाएं
  11. बहुत मजेदार...वैसे होली के बाद भी पसंदीदा रेडियो चालू रखा जाये.

    उत्तर देंहटाएं
  12. मंगल भवन अमंगल हारी... खबरें और भी हैं, इंतजार करें.

    उत्तर देंहटाएं
  13. सुखद समाचार पढ़कर मन में हाहाकार मच गया।

    उत्तर देंहटाएं
  14. अर्चना चावजी जी की आवाज मे सच मे जादू हे, बहुत सुंदर समाचार जी, मजा आ गया, धन्यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  15. हे ब्लॉगरों के देवाधिदेव ब्लॉगर देव श्रीश्री ललितेश्वर महाराज ! आपकी जय हो. होली पर आकाश मार्ग से भ्रमण करते हुए आपने बड़ी दिलचस्प आकाशवाणी की .

    उत्तर देंहटाएं
  16. इसका प्रोड्यूसर कौन है.. पर्दे के पीछे वाला...

    उत्तर देंहटाएं
  17. गुड ....मजेदार ... धन्य है ललित भाई हम बच गए!!!

    आपका अपना
    महावीर जैन

    उत्तर देंहटाएं
  18. अपने मिसफ़िट पे भी चस्पा हवै

    उत्तर देंहटाएं
  19. हमको तो धरती पर ही एलियन नजर आने लगे हैं ...
    अच्छा बज रहा है रेडिओ , बजता रहे !

    उत्तर देंहटाएं
  20. हा हा हा ... वाह! क्या बात है!!! ज़बरदस्त रेडिओ रिपोर्टिंग सर!

    उत्तर देंहटाएं
  21. मज़ा आ गया ललित भाई इस पोस्ट को पढ़कर !

    पूरे मस्ती के मूड में लिखी होलिया पोस्ट में अपनी बात कहने में भरपूर कामयाबी मिली है ! शाहनवाज भाई को बहुत समझाया मगर नहीं माने उन्हें खुशदीप भाई पर बड़ा भरोसा था !

    इससे तो अच्छा था कि मख्खन सिंह से दोस्ती करते तो कम से कम हम दोनों मिलकर एक पोस्ट जरूर हथिया लेते ...
    :-(

    उत्तर देंहटाएं
  22. aakhri ma likhna rahise "iti waartaa" mashtishk me vichaaron ki utpatti, "vaayu se bhi veg kiska hai? uttar: Man ka" ko charitaarth karti hui laajawaab prastuti!!!! sundar.

    उत्तर देंहटाएं
  23. मज़ा आ गया ललित भाई इस पोस्ट को पढ़कर !
    आपका ब्लॉग पसंद आया...इस उम्मीद में की आगे भी ऐसे ही रचनाये पड़ने को मिलेंगी
    कभी फुर्सत मिले तो नाचीज़ की दहलीज़ पर भी आयें-
    रंग पंचमी की हार्दिक शुभकामनायें।

    उत्तर देंहटाएं
  24. bhaai lalit ji aadaab
    www.carrierpointgroup.com
    www.resonance.ac.in
    www.vibrantacademy.com
    www.bansaliitjee.com
    www.allen.ac.in
    bhaijaan yeh website he or bhi bad men bhejungaa . akhtar khan akela kota rajsthan

    उत्तर देंहटाएं