बुधवार, 14 जुलाई 2010

एक उम्मीदवार का इंटरव्यू--ललित शर्मा

दुकानदार : मैडम, आपका सामान 708 रुपये का हुआ।
महिला ने जब पैसे निकालने के लिए अपना पर्स खोला,

तो दुकानदार ने देखा कि उसके पर्स में टीवी का रिमोट भी है।
दुकानदार : मैडम क्या आप टीवी का रिमोट भी साथ लेकर चलती हैं?
महिला : नहीं, लेकिन मेरे पति जब बाजार चलने से मना करते हैं,

तो उनसे बदला लेने के लिए मैं ऐसा ही करती हूं...
----------------------------------------------------------------------------------------

राम लाल की पत्नी बहुत नाराज थी।
राम लाल: क्युं नाराज हो भागवान? 

वह सुनकर फट पड़ी : मैं बच्चों की मां हूं, 
कितनी अच्छी तरह से उनका लालन-पालन करती हूं। क्या तुमने कभी मेरी तारीफ़ की?
राम लाल बोला : इसमें नाराज होने की क्या बात? 

मैं भी तो उनका बाप हूं, तुमने भी तो कभी मेरी तारीफ नहीं की।   
बीवी ने तुनककर जवाब दिया : तुझमें और मुझमें फर्क है। मैं उनकी असली मां हूं।
--------------------------------------------------------------------------------------------


भोलु- मुझे समझ में नहीं आता कि भगवान ने तुम्हें इतना सुंदर बनाने के बाद इतना मूर्ख क्यों बनाया?
प्रेमिका- हम दोनों को मिलाने के लिए।
भोलु- वह कैसे?
प्रेमिका- मैं सुंदर थी इसलिए तुम मेरी तरफ आकर्षित हुए और मैं मूर्ख थी इसलिए तुम्हारी तरफ आकर्षित हुई।

----------------------------------------------------------------------------------------

एक युवक गांव में अपनी ससुराल गया...
उसने अपनी साली साहिबा को गिफ्ट में सेंट की शीशी दी...
गांव की रहने वाली साली को सेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, 

सो, उसने सेंट हथेली पर डाला और चाट लिया...
युवक को बुरा लगा, और उसने इसकी शिकायत अपने ससुर से की...
ससुरजी तुरंत बोले - बेवकूफ है, परफ्यूम को चाटने से अच्छा तो रोटी में चुपड़कर खा लेती...

----------------------------------------------------------------------------------------

एक सरकारी कार्यालय में एकाउंटेंट के पद के लिए एक उम्मीदवार का इंटरव्यू लिया जा रहा था...
परीक्षक ने पूछा : दो और दो कितने होते हैं...?
सवाल सुनकर उम्मीदवार उठा और आहिस्ते से कमरे का दरवाजा खोलकर बाहर झांका...
फिर उसने झुककर मेज के नीचे झांका...
कहीं कोई न था...
फिर वह परीक्षक के कान में फुसफुसाया : कितने होते हैं, इसको मारिए गोली... आप बताइए सर, आप कितने करवाना चाहते हैं...?
उसे बिना और कोई सवाल पूछे नौकरी पर रख लिया गया...


     

38 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत ही मजा आया पढ़कर
    और हां ललित भाई.. मैंने तो आपके बार-बार के आग्रह के बाद अपनी फोटो बदल ली है. कल ही फोटोग्राफर से कहा कि भाई ले नई खींच दे.. हमारे एक मित्र को हमारी पुरानी फोटो अच्छी नहीं लग रही है. अब आप भी अपनी फोटो बदल लो..

    जवाब देंहटाएं
  2. सुबह-सुबह चेहरे पर हँसी आई ,इसके लिए आपको ढ़ेर सारी बधाई ।

    जवाब देंहटाएं
  3. हा हा हा ! बहुत मजेदार चुटकले हैं । आनंद आ गया ।

    जवाब देंहटाएं
  4. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  5. ललित शर्मा सह राजकुमार सोनी जी
    फोटो तो ठीक हैं पर एक दूसरे से मुंह फेर कर क्यों खिंचवाईं हैं :)

    और टिप्पणीकार भी इसी गुटबंदी में फंसे हुए हैं :)

    जवाब देंहटाएं
  6. @ अली भाई

    ये फ़ोटो तो हमने एक साल पहले हैंची थी
    लेकिन मेरी खुद समझ में नहीं आ रहा है कि
    राजकुमार भाई इतने कातिलाना अंदाज में क्युं आ गए हैं:)

    जवाब देंहटाएं
  7. अरे...अपने राजकुमार सोनी जी तो बिलकुल बोनी कपूर जैसे लग रहे हैं...अब श्री देवी का क्या होगा?

    जवाब देंहटाएं
  8. बिहनिया के परनाम। एक चुटकुला तोर बर: एक झन साइकल वाले ह सन्ता ल ठोंक दिस अउ किहिस के आज तंय बड़ भाग वाले हस। सन्ता पूछिस काबर? कहिस आज मैं साइकल म रेहेन्व कहूं ट्रक चलावत रहितेंव त?

    जवाब देंहटाएं
  9. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  10. चुटकुले ऊपर लिखे हैं ... कमेन्ट राजकुमार जी पर ... बहुत नाइंसाफी है

    वैसे नयी फोटो पहले से "बीस" ही बैठेगी ...

    जवाब देंहटाएं
  11. ... साली वाला मजेदार जोक है !!!!!

    जवाब देंहटाएं
  12. और हाँ ... चुटकुले भी राजकुमार जी जैसे ही ज़बरदस्त ... बोले तो एकदम मस्त ... वैसे मुझे राजकुमार जी की रचनाएं बहुत अच्छी लगती हैं ...

    जवाब देंहटाएं
  13. जीईईईईईईईईईईईईईस्स्स्स्सस्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्स्सा आग्या

    जै राम जी की

    जवाब देंहटाएं
  14. :) :)
    असली माँ ..और इंटरव्यू दोनों बहुत ज़बरदस्त हैं...

    जवाब देंहटाएं
  15. हा हा. वैसे तो सारे चुटकुले मस्त है पर टीवी रिमोट वाला चुटकुला जबरदस्त लगा.

    जवाब देंहटाएं
  16. ्हा हा हा…………………दो और दो कितने होते हैं का इससे अच्छा जवाब क्या हो सकता था।

    जवाब देंहटाएं
  17. वाह ललित भाई मजा आ गया आपके इन चुटकुलों को पढ़कर ,अच्छी प्रस्तुती....

    जवाब देंहटाएं
  18. haa...haa. haa...mazaa aa gaya. ras (malai) parivartan hota rahe...

    जवाब देंहटाएं
  19. हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..हा..

    जवाब देंहटाएं
  20. एक बेहद उम्दा पोस्ट के लिए आपको बहुत बहुत बधाइयाँ और शुभकामनाएं !
    आपकी चर्चा ब्लाग4वार्ता पर है यहां भी आएं

    जवाब देंहटाएं